

देहरादून। यूपीसीएल के मीटर रीडर बिलों में गड़बड़ी कर उपभोक्ताओं को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। एक उपभोक्ता ने शिकायत करके बताया कि 13 अक्टूबर को यूपीसीएल का मीटर रीडर आया और बिजली का बिल घर के गेट पर सरका कर चला गया।

जबकि अभी 3 अक्टूबर को ही बिल भरा था और इस बिल को भरने की ड्यू डेट 28 अक्टूबर की दे रखी है, इसका मतलब है कि एक महीने में दो बार बिल भरो।
बिलजब उपभोक्ता ने बिल देखा तो कुछ आश्चर्य हुआ क्यूंकि एक तो बिल 25 दिन का था और 1077/- रुपए का था। जबकि पिछले काफी महीनों से 600 से 700 रुपए तक का बिल आ रहा था। पर अचानक बढ़े हुए बिल को देखकर कुछ अजीब भी लगा, क्यूंकि घर में न तो कोई नया उपकरण लगा और न ही बिजली की खपत बढ़ी।
इसलिए हमने 15 अक्टूबर को रात करीब 8 बजे के करीब मीटर रीडिंग देखी तो उसमें 10963 की रीडिंग दिखा रहा था। जिसका उपभोक्ता ने वीडियो बना लिया। जबकि जो बिल हमे दिया गया उसमें 11057 की रीडिंग का था। हमने जब इसकी शिकायत 1912 पर की तो उन्होंने कहा कि हम चेक मीटर लगा लेते हैं। हमने कहा मीटर ठीक है। रीडिंग वाले ने गलत बिल दिया है, तो उन्होंने कहा कि आप बिलिंग आफिस जाकर वीडियो दिखा कर बिल ठीक करा दो।
ये रीडर की गलती से हुआ है या जानबूझकर किया गया है तो इसका बेहतर जबाव यूपीसीएल के अधिकारी ही दे सकते हैं।
