– जनता की शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका निस्तारण करना होगा
– बैठक में अनुपस्थित रहने वाले विभागाध्यक्षों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश
पहाड़ का सच,बागेश्वर
जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी। जनता की शिकायतों को गंभीरता से लेकर उनका निस्तारण करना होगा। मंगलवार को जिलाधिकारी ने जिला कार्यालय मैं सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते अधिकारियो को यह निर्देश दिए । बैठक में अनुपस्थित रहने वाले विभागाध्यक्षों से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनता अपनी समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज कराती है, जिसे गंभीरता से लेना हर अधिकारी का दायित्व है। सभी को अपने विभागों की शिकायत के निस्तारण के लिए गंभीरता दिखानी होगी। उन्होंने तय समय पर शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने विभागों से शिकायतकर्ताओं से बात कर विभागीय कार्रवाई को पोर्टल पर अपडेट करने को कहा।
जिलाधिकारी ने कहा कि समय – समय पर माननीय मुख्यमंत्री के स्तर से सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के सम्बन्ध में हुई कार्यवाही की समीक्षा की जाती है। सभी अधिकारी दर्ज शिकायतों को प्रत्येक दिन अपनी लॉगिन आईडी में देखना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी शिकायतकर्ता से दूरभाष पर वार्ता कर दर्ज शिकायत पर की गयी कार्यवाही से अवगत कराना सुनिष्चित करें। लंबित शिकायतों में समयबद्धता का ध्यान रखते हुए उनका निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने वर्तमान में जिन विभागों में अधिक लंबित शिकायतें दर्ज हैं उनका निस्तारण तत्काल करने के निर्देश दिए।
अपर जिलाधिकारी एनएस नबियाल ने बताया कि विभिन्न विभागों में एल-वन स्तर पर 238, एल-टू पर 22, एन-थ्री में 15, एल-फोर पर 06 इस प्रकार विभिन्न स्तरों मैं कुल 281 शिकायतें लंबित है।
बैठक मैं प्रभागीय वनाधिकरी उमेष तिवारी, उपजिलाधिकारी मोनिका, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज कुमार बर्मन, अधि0 अभि0 सिंचाई केके जोशी,लोनिवि डीएस कुटियाल, जल संस्थान सीएस देवडी, पीएमजीएसवाई अमरीश रावत, विद्युत मोहम्मद अफजाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।